fast indexing

amakeblog

fast indexing क्या हैं :  फ़ास्ट इंडेक्सिंग का मतलब अपने ब्लॉग या वर्डप्रेस पर लिखे कंटेंट या पोस्ट को गूगल में इंडेक्स कराने से है इससे गूगल में अपनी वेबसाइट के सबमिट पेज को जल्दी Crawl करता हैं और इससे पेज जल्दी  इंडेक्सिंग होने की सम्भावनाएँ होती है। इंडेक्सिंग के बाद आपका पोस्ट या वेबसाइट गूगल सर्च में दिखना शुरू हो जाते है। 

fast indexing नहीं होने के नुकसान : फ़ास्ट इंडेक्सिंग नहीं होने पर आप कितना अच्छा भी कंटेंट लिख ले या अच्छी वेबसाइट बना ले अगर वो गूगल सर्च इंजन में इंडेक्स नहीं होगी तो आपकी वेबसाइट गूगल में रैंक नहीं करेगी। इससे आपकी वेबसाइट की रैंकिंग डाउन हो सकती है वो आपसे कम मूलयवान समग्री वाले आपकी वेबसाइट से एक अच्छी  रैंक प्राप्त कर लेंगे अगर इंडेक्सिंग पेज हाई है। तो आपकी साइट रैंकिंग के चांस उतने ही बढ़ते जाते है। 

fast indexing के फायदे : कंटेंट की इंडेक्सिंग अच्छी वो उच्च गुणवता होने पर आपकी साइट रैंक उच्च होने की सम्भवनाएँ बढ़ती जाती है और गूगल सर्च में पेज विजिबिलिटी बढ़ जाती है। इससे आपकी साइट पर ट्राफिक भी बढ़ता  है। और इससे आपकी साइट रैंक 1 होने की भी सम्भवनाएँ होती है। 
 
fast indexing कैसे करे ? fast indexing के लिए आप API का उपयोग कर सकते हैं यह आपकी साइट को गूगल में fast Crawl करता है जिससे गूगल आपकी साइट के पोस्ट को या पेजेज को इंडेक्सिंग करने की गूगल को Google इंडेक्स नामक एक विशाल डेटाबेस में संग्रहीत किया जाता है। यह अनुक्रमणिका वह है, जिसका उपयोग Google आपके द्वारा कोई क्वेरी डालने पर जानकारी पुनर्प्राप्त करने और प्रासंगिक खोज परिणाम लौटाने के लिए करता है. API के साथ आप कुछ पॉइंट का ध्यान रखें -
  • उच्च गुणवत्ता वाला कंटेंट 
  • रोबोट टैक्ट फाइल 
  • इंटरनल लिंकिंग 
  • साइटमैप 
  • पेज on Seo 
  • साइट स्पीड अच्छी हो 
  • पुराने कंटेंट का अपडेट करना 
  • नेविगेशन अच्छा हो
Q 1 . क्या फ़ास्ट इंडेक्सिंग जरूरी है ?
हाँ , फ़ास्ट इंडेक्सिंग पोस्ट को या साइट को गूगल सर्च में दिखाने के लिए वो अच्छा ट्राफिक के लिए बहुत जरूरी है। 

Q 2 . फ़ास्ट इंडेक्सिंग कैसे कर  सकते है ?
फ़ास्ट इंडेक्सिंग के लिए API का प्लेटर्फोर्म यूज कर सकते है 

Q 3 .  फ़ास्ट इंडेक्सिंग से क्या साइट पर प्रभाव पढ़ता है ?
हाँ , अगर आपकी पास्ट इंडेक्सिंग अच्छी है। तो आपकी साइट रैंकिंग संभावनाए बढ़ जाती है 









#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!