We were unable to find sufficient information about your website property. Please verify that your website loads and re-apply in a few days.

amakeblog

Google  news क्या है : गूगल न्यूज़ के लिए एक ब्लॉगर या वेबसाइट डेवलपर अपनी वेबसाइट या पोस्ट को गूगल सर्च कंसोल में अपनी समग्री को जल्द से इंडेक्स कराने के लिए अप्लाई करते है। ताकि गूगल न्यूज़ अप्रूवल पर पोस्ट 4 - 12 घंटे में पोस्ट इंडेक्स हो जाता है जिससे वेबसाइट रैंक होने की संभावनाए अधिक रहती है। 

Google news में अप्लाई करते समय गूगल न्यूज़ कुछ इस तरह का एरर देता है और आपकी साइट को गूगल न्यूज़ का अप्रूवल नहीं मिलता है। इसमें से कुछ एरर इस प्रकार का भी होता है। 
We were unable to find sufficient information about your website property. Please verify that your website loads and re-apply in a few days.

कुछ इस प्रकार का एरर आता है इस एरर को टिक करने के लिए आपको गूगल सर्च कंसोल में जाना है वह जाकर आपने अपनी जिस वेबसाइट के लिए गूगल न्यूज़ के लिए अप्लाई किया था। वो इंडेक्स है या नहीं वह अपने यूआरएल को इन्पेक्सट करना अगर वो इंडेक्स नहीं है। तो तभी गूगल न्यूज़ इस प्रकार का एरर देता है। जब यह गूगल सर्च कंसोल में इंडेक्स हो जाती है वो फिर से re -अप्लाई करने पर यह एरर टिक हो जाता है वो आपको गूगल न्यूज़ में not live की जगह live शो होता है। और किसी भी प्रकार के एरर से बचने के लिए मुख्य पॉइंट ध्यान रखें। 

मुख्य पॉइंट ध्यान रखें 

1 .गूगल न्यूज़ के लिए अप्लाई करने के लिए  कितने आर्टिकल होने चाहिए। -- गूगल न्यूज़ में अप्लाई करने के लिए अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर कम से कम 5 - 6 आर्टिकल होना जरूरी है इससे कम होने पर भी गूगल न्यूज़ अप्रूवल नहीं देता है यह एक एरर के रूप में शो होता है। 

2 . वेबसाइट सामग्री का अनुकूलन करें:

पक्का करें कि आपकी वेबसाइट की सामग्री 'Google समाचार' के दिशा-निर्देशों से मेल खाती है. खोज क्षमता बढ़ाने के लिए प्रासंगिक खोजशब्दों को शामिल करते हुए, एक स्पष्ट संरचना के साथ सम्मोहक, सूचनात्मक लेख तैयार करें।

3 . तकनीकी अनुकूलन:

तकनीकी सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करें जैसे साइटमैप बनाना, मेटाडेटा को अनुकूलित करना और खोज इंजन द्वारा सुचारू अनुक्रमण की सुविधा के लिए पृष्ठ गति बढ़ाना।

4 . आधिकारिक बैकलिंक्स स्थापित करें:

प्रतिष्ठित वेबसाइटों के साथ संबंधों को बढ़ावा दें और अपनी सामग्री के लिए सुरक्षित बैकलिंक्स। गुणवत्ता बैकलिंक्स आपकी वेबसाइट की विश्वसनीयता में विश्वास के वोट के रूप में काम करते हैं, खोज परिणामों में इसकी दृश्यता को बढ़ाते हैं।

5 . सोशल मीडिया का लाभ उठाएं:

अपनी सामग्री की पहुंच और जुड़ाव बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करें। विभिन्न सामाजिक चैनलों पर लेख साझा करने से आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक आ सकता है और खोज इंजन द्वारा इसकी पहचान में सुधार हो सकता है।

6 . मॉनिटर और अनुकूलन:

एनालिटिक्स टूल का उपयोग करके नियमित रूप से अपनी वेबसाइट के प्रदर्शन की निगरानी करें। सुधार के क्षेत्रों की पहचान करने और तदनुसार अपनी रणनीतियों को परिष्कृत करने के लिए ट्रैफ़िक स्रोतों, उपयोगकर्ता जुड़ाव और कीवर्ड रैंकिंग जैसे प्रमुख मीट्रिक का विश्लेषण करें।

आम चुनौतियों को संबोधित करना

1. सामग्री की गुणवत्ता और प्रासंगिकता:

सुनिश्चित करें कि आपके लेख आपके लक्षित दर्शकों को अद्वितीय अंतर्दृष्टि, प्रासंगिकता और मूल्य प्रदान करते हैं। डुप्लिकेट सामग्री से बचें और विश्वसनीयता और विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए मौलिकता को प्राथमिकता दें।

2. तकनीकी मुद्दे:

तकनीकी समस्याओं की पहचान करने और उन्हें सुधारने के लिए नियमित ऑडिट करें जो आपकी वेबसाइट की दृश्यता को बाधित कर सकते हैं। उपयोगकर्ता अनुभव और खोज इंजन अनुकूलन को बढ़ाने के लिए टूटे हुए लिंक, क्रॉल त्रुटियों और मोबाइल जवाबदेही जैसे मुद्दों को संबोधित करें।

3. प्राधिकरण भवन:

विचार नेतृत्व, लगातार प्रकाशन और उद्योग के साथियों के साथ जुड़ाव के माध्यम से अपनी वेबसाइट के अधिकार के निर्माण में निवेश करें। अपने आला के भीतर विश्वसनीयता स्थापित करने से खोज इंजन की नज़र में आपकी वेबसाइट की मान्यता और विश्वसनीयता बढ़ सकती है।

समाप्ति

इंटरनेट के गतिशील परिदृश्य में, आपकी वेबसाइट की दृश्यता और मान्यता को बढ़ाने के लिए रणनीतिक योजना, लगातार प्रयास और अनुकूलन क्षमता की आवश्यकता होती है। सामग्री को अनुकूलित करके, तकनीकी चुनौतियों का समाधान करके और अपने उद्योग के भीतर अधिकार स्थापित करके, आप अपनी वेबसाइट प्रॉपर्टी के पीछे के रहस्य को उजागर कर सकते हैं और इसे Google समाचार और उससे आगे की सफलता के लिए रख सकते हैं। डिजिटल प्रमुखता की अपनी यात्रा पर मार्गदर्शक सिद्धांतों के रूप में इन रणनीतियों को अपनाएं, और देखें कि आपकी वेबसाइट स्पॉटलाइट में अपनी सही जगह का दावा करने के लिए छाया से उभरती है।

Q 1 . गूगल न्यूज़ के लिए अप्लाई करने पर ब्लॉग या वेबसाइट पर कितने आर्टिक्ल होने चाहिए ?
Ans . ब्लॉग या वेबसाइट पर कम से कम 5 - 6 आर्टिकल होना जरूरी है

Q 2 . गूगल न्यूज़ क्या है। ?
Ans . वेबसाइट या पोस्ट को गूगल सर्च कंसोल में अपनी समग्री को जल्द से इंडेक्स कराने के लिए अप्लाई करते है।


ये भी पढ़िए -----------------

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!